किसान लगातार खून के आसूं रो रहा है लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही: खालिद मसूद

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी ।

लखनऊ । जय क़लम , राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की एक बैठक अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी।

जिसमें मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष खालिद मसूद उपस्थित रहेे तथा राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव अकीर्लुरहमान बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ठ नेता अफसर अली ने किया। कार्यक्रम का संचालन अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव आतिर रिज़वी नें किया।

बैठक में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेषीय पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, ज़िलाध्यक्ष सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें अल्पसंख्यक समाज को आरक्षण की व्यवस्था कर सरकारी नौकरियां दी जाए, उ०प्र० में अल्पसंख्यक समाज पर हो रहे फर्जी अत्याचार को तुरंत रोका जाए, उ०प्र० के वक्फ की संपत्ति पर अवैध कब्ज़ों को हटाया जाए, अल्पसंख्यक समुदाय में खासतौर से क्रिष्चियन स्कूल पर नियुक्ति की लगी रोक को तुरंत हटाया जाए, उ०प्र० में मदरसों का उत्पीड़न बंद किया जाय।

मदरसों का विस्तारीकरण एवं आधुनिकीकरण करके राज्य सरकार के माध्यम से नियमित वेतन दिया जाए, आने वाली गन्ना, गेहूं तथा आलू की फसलों का उचित दाम किसानों को दिया जाए, किसानों एवं आम जनता को आवारा पशुओं से निजात दिलाई जाने हेतु उचित समाधान किया जाए तथा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय/ज़िले के संगठन पर विचार विमर्श आदि प्रमुख थे।

बैठक के पश्चात प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकार बन्धुओं को सम्बोधित करते हुये अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष खालिद मसूद ने कहा कि उ०प्र० की योगी सरकार अल्पसंख्यकों का लगातार उत्पीड़न कर रही है उनके विकास के लिए सरकार के पास कोई एजेंडा नहीं है। उ०प्र० का गन्ना किसान, आलू किसान लगातार खून के आंसू रो रहा है लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है, किसान विरोधी भाजपा सरकार को इसका खामियाज़ा लोकसभा चुनाव 2024 में अवश्य भुगतना पडे़गा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *