बिल जमा फिर भी काट दी बिजली

चौक विद्युत उपकेन्द्र पर उत्तेजित नागरिकों ने किया हंगामा ।

लखनऊ,31 मई। जय क़लम, बिजली बिल का पूरा भुगतान करने पर भी चौक उपकेन्द्र पर विद्युत कर्मियों ने सौ से ज्यादा विद्युत उपभोगताओं की बिजली इरादतन काट दी। जिस पर क्षेत्र के नागरिकों ने बड़ी संख्या में अवर अभियंता अंकित पाण्डेय के कार्यालय पर विरोध दर्ज किया।

हंगामा कर रहे विद्युत उपभोगताओं को समझाने में उपकेन्द्र पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को बहुत समय लग गया।

मौके पर पहुंचे पत्रकारों से इस सम्बंध में जानकारी देते हुए बिजली कर्मचारियों ने बताया कि राजधानी के पुराने मुहल्लों में बिजली चोरी रोकने के लिए सरकारी अभियान संचालित किया जा रहा है। इसी चक्कर में बिजली काट दी गयी होगी।

दूसरी तरफ क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है,कि भरी गर्मी में बिजली काटने से पहले यह देखना चाहिए था कि उपभोगता बिजली चोरी कर रहा है या नहीं। कई स्थानीय नागरिकों ने आरोप लगाया कि चौक और अईयागंज क्षेत्र की सक्रिय पतली गलियों में बिना नक्शे के दर्जनों अवैध आवासीय और व्यवसायिक काम्पेलेक्स खड़े हो रहे है।

जिन्हें नगर निगम अग्निशमन विभाग और लखनऊ विकास प्राधिकरण विभाग से एनओसी भी नहीं मिली है। उन निर्माणों के लिए बिजली विभाग लगातार गैर कानूनी तरीके विद्युत आपूर्ति कर रहा है और इन अवैध निर्माणों के खिलाफ आवाज उठाने वाले नागरिकों को ऐसी हरकतें करके मुंह बंद कराने का प्रयास बिजली विभाग के भ्रष्ट अभियंता और कर्मचारी कर रहे है।

देर शाम तक कुछ उपभोगताओं के घरों में विद्युत आपूर्ति शुरु होने के अपुष्ट समाचार भी प्राप्त हुए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *