पुलिस ने महिला की हत्या कर सबूत छिपाने वाले महन्त और उसके परिजनों पर कसा शिकंजा। ।

महिला के सिर पर हमला कर हत्यारों ने घटना को दिया अंजाम ।

हत्या कर शव को मंदिर में स्थित गौशाले में ही गढ्ढा खोदकर छिपाया ।

पुलिस ने कसा अपराधियों पर शिकंजा ।

जय क़लम । महानगर थाना स्थित कैलाशपुरी आश्रम में महिला की संदिग्ध परिस्थिति में हत्याकर करके आश्रम में स्थित गौशाला में ही शव को दफनाया ।

जानकारी के अनुसार थाना महानगर में 22 मई को  महिला की हत्या कर शव को कैलाशपुरी मंदिर के गौशाला में दफनाने की सूचना पा कर पुलिस ने नियमानुसार जाँच कर शव को आश्रम की गौशाला से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा । जिसमें मौत का कारण सिर पर चोट आने की वजह बताई जा रही है ।

मृतक की शिनाख्त कृष्णानगर थाना कीडगंज जनपद प्रयागराज की मूर्छना पाठक (सपना पाठक ) जिसकी उम्र 41 वर्ष के रूप में हुई । बताया जा रहा है कि मृतक पिछले 10 से 12 वर्षों से कैलाशपुरी मंदिर आती जाती थी और कई बार 1 महीना तक मंदिर में ठहर जाती ।

परिजन ने शिनाख्त कर मंदिर के महन्त और महन्त के परिजनों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई ।

जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है । और हत्या में प्रयुक्त किया गया डंडा और मृतक का मोबाइल भी बरामद किया है ।

पुलिस ने बताया कि हत्या का कारण  बताया जा रहा है कि , मंदिर के महन्त रामसुमन चतुर्वेदी से महिला द्वारा अक्सर मंदिर के चढ़ावे के पैसे व महन्त की पेंशन के रुपये ले लेती और मंदिर के मामलों में हस्तछेप बढ़ाती जा रही थी । जिससे महन्त के परिजनों को भय था कि वो महन्त पर दबाव बना कर संपत्ति अपने नाम न करा ले ।

जिसके चलते उन्होंने पूरी घटना को 19 मई रात्रि को महिला के सिर पर हमला कर अंजाम दिया । तथा दिनांक 20 मई को शव को गौशाले में गढ्ढा खोदकर दफना दिया । जिसमें मंदिर के महन्त और मंदिर में रहने वाले संजीव त्रिपाठी ने शव को ठिकाने लगाने में सहयोग किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *