ठाकुरगंज पुलिस ने पकड़े 2 शातिर लुटेरे लूट का मोबाइल बरामद

2 वारदातों का हुआ खुलासा

लखनऊ । जय क़लम , लखनऊ कमिश्नरेट के पश्चिम जोन की ठाकुरगंज पुलिस ने दीपावली के दिन दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लूट का एक मोबाइल, लूट की वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल और लूट की वारदात को अंजाम देकर लूटे गए मोबाइल को बेचकर एकत्र किए गए 13 सो रुपए की नकदी बरामद की गई है । ठाकुरगंज थाने की रिंग रोड चौकी इंचार्ज राकेश चौरसिया ने मुखबिर की सूचना के आधार पर इरम स्कूल के पास है घंटा बैग गढ़िया सआदतगंज के रहने वाले अरमान खान और बंगाली का पीसीओ के करीब आसियामऊ कैम्पबेल रोड ठाकुरगंज के रहने वाले फिरोज उर्फ फ़ैज़ को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है । पुलिस की पूछताछ में लुटेरों के द्वारा कुबूल किया गया है कि उनके पास से बरामद मोबाइल इन लोगों के द्वारा 2 दिन पहले निर्मल ढाबा के पास से लूटा गया था गिरफ्तार किए गए लुटेरों ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उनके पास से बरामद नकदी उन्होंने निर्मल ढाबा के पास से अगस्त के महीने में लूटे गए मोबाइल को बेचकर एकत्र की है । बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए लुटेरे सुनसान रास्तों पर चलने वाले लोगों के मोबाइल छीन कर भाग जाया करते थे। ठाकुरगंज पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए लुटेरों के आपराधिक इतिहास का पुलिस पता लगाने के साथ-साथ ये भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन लोगों के द्वारा लूट की और कितनी वारदातों को अंजाम दिया गया है और इनके गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।

मोहनलालगंज पुलिस ने पकड़े 2 चोर

लखनऊ । जय क़लम , लखनऊ कमिश्नरेट के दक्षिणी जोन की मोहनलाल पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर 4 दिन पूर्व ग्राम हरिहर मोहनलालगंज में सत्येंद्र शुक्ला के यहां हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए 75 किलोग्राम लोहे के एंगल बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। मोहनलालगंज पुलिस के द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर उदवत खेड़ा मोहनलालगंज के रहने वाले जीतू उर्फ धमनी और यहीं के रहने वाले धीरज उर्फ बउवा को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इसी महीने की 20 तारीख को सत्येंद्र शुक्ला ने लोहे के एंगल चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था । गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से पुलिस ने चोरी के 75 किलोग्राम लोहे के एंगल बरामद कर लिए हैं पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों के अपराधिक इतिहास का पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है।

कृष्णा नगर में गिरफ्तार किए गए 10 जुआरी नकदी बरामद

लखनऊ । जय क़लम , दीपावली के अवसर पर जुआ खेलकर दिवाली मनाने वाले 10 जुआरियों को कृष्णा नगर पुलिस ने अलीनगर सुनहरा में खाली मैदान में जुआ खेलते समय मुखबिर की सूचना के आधार पर घेर कर गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर कृष्णा नगर विक्रम सिंह की टीम ने सुबह तड़के अलीनगर सुनहरा में खाली प्लाट पर कुछ लोगों के द्वारा जुआ खेलने की सूचना पर पुलिस की टीम के साथ घेरा बनाया और वहां जुआ खेल रहे 10 जुआरियों सर्वेश पाल ,आनंद कुमार, प्रदीप पाल ,अवनीश कुमार, अजय लाला, कुलदीप पाल, रामप्रकाश राजपूत लोधी, सुजीत पाल ,पिंटू राजपूत, और राहुल राजपूत को गिरफ्तार कर ताश की गड्डी और 8 हज़ार 7 सौ रुपए की नकदी बरामद की है । बताया जा रहा है कि पुलिस के आने के बाद 10 लोग तो पुलिस के जाल में फस गए लेकिन कुछ लोग पुलिस को चकमा देकर मौके से भागने में सफल भी हो गए । सूत्र बता रहे की कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में कई ऐसे स्थान है जहां बड़े पैमाने पर जुएं और सट्टे का कारोबार किया जा रहा है लेकिन या तो पुलिस इसे नजरअंदाज कर रही है या फिर पुलिस का मुखबिर तंत्र जुआ जैसे मामूली कहे जाने वाले बड़े अपराध की गंध को सूंघ नहीं पा रहे हैं । सूत्रों के अनुसार कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में कई ऐसे मोहल्ले हैं जहां सट्टे का कारोबार भी जारी है।

बिजनौर पुलिस ने पकड़े नशे के तीन सौदागर

लखनऊ । जय क़लम , नौजवान लोगों की नस्ल में नशे का ज़हर घोल कर नशे का घिनौना कारोबार करने वाले नशे के तीन सौदागरों को इंस्पेक्टर बिजनौर राजकुमार की टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर किसान पथ अंडरपास के पास से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। बिजनौर पुलिस के द्वारा माती बिजनौर के रहने वाले सिरताज अहमद माती बिजनौर के रहने वाले मुकेश कुमार और माति बिजनौर के ही रहने वाले करन को गिरफ्तार कर जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 67 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। गिरफ्तार किए गए नशे के सौदागरों ने पुलिस के सामने कुबूल किया है कि ये लोग नशे के आदि लोगों को स्मैक बेचकर पैसा कमाते थे। हालांकि पुलिस ये पता नहीं लगा पाई है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से बरामद स्मैक इन लोगों को किसने दी थी। गिरफ्तार किए गए नशे के सौदागरों के खिलाफ पहले से ही तीन मुकदमे दर्ज हैं । नशे के कारोबार पर प्रहार करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूरे प्रदेश की पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं कि नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों को कतई बख्शा ना जाए और उनकी गिरफ्तारी कर उनकी असली जगह सलाखों के पीछे उन्हें पहुंचाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *