भारत की जीत के बाद विराट ने कहा कुछ ऐसा, दिल जीत लेगी उनकी ये बात

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कप्तान विराट कोहली ने 112 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। विराट ने मैच के बाद सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ लेकिन एक खिलाड़ी से वो काफी खुश नजर आए। साथ ही विराट ने कहा कि सीरीज का पहला मैच जीतना बहुत खास होता है।

विराट ने मैच के बाद कहा, ‘हां, ये जीत बहुत खास थी। सीरीज का पहला मैच जीतना बहुत अहम होता है। हम आखिरी टेस्ट की जीत का माहौल बनाए रखना चाहते थे। जब हमने दक्षिण अफ्रीका को 269 रनों पर रोका, तब हम काफी खुश थे। इस पिच को देखते हुए ये चेज करने लायक स्कोर था।’ आपको बता दें भारत ने इससे पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी, पहले दो टेस्ट गंवाने के बाद विराट एंड कंपनी ने आखिरी टेस्ट जीता था।

विराट ने अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की। रहाणे ने 86 गेंद पर 79 रनों की अहम पारी खेली और विराट के साथ 189 रनों की साझेदारी निभा भारत की जीत की नींव रखी।

विराट ने कहा, ‘मैं रहाणे के लिए बहुत खुश हूं, वो टॉप क्लास प्लेयर हैं। हम जानते थे कि इस दौरे पर तेज गेंदबाजी बहुत बड़ा फैक्टर होगा। वो शानदार खेला और तेज गेंदबाजों पर अच्छा अटैक किया।’ भारतीय गेंदबाजों को लेकर विराट ने कहा, ‘भुवी (भुवनेश्वर कुमार) और बुमराह (जसप्रीत बुमराह) से हम यही चाहते थे कि वो एक- दो विकेट निकालें। इसके बाद रिस्टस्पिनर्स की जितनी तारीफ की जाए कम है। दोनों ने (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) शानदार गेंदबाजी की। दोनों पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेल रहे हैं। दोनों बहुत साहसिक हैं और अपने प्लान से गेंदबाजी कर रहे थे इसीलिए उन्हें विकेट भी मिले। एक कप्तान के तौर पर ये बहुत अच्छी बात होती है कि आपकी टीम में वो खिलाड़ी हों, जिन्हें पता हो कि वो क्या करना चाहते हैं।’

फैफ ने कहा, ‘फील्डिंग के दौरान जब चोट लगी तो मैंने जाकर उंगली चेक कराई। वनडे क्रिकेट में इंटेंसिटी काफी ज्यादा होती है। हमरा स्कोर काफी नहीं था। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। मुझे लगता है कि हम करीब 50-60-70 रन पीछे रहे स्कोर से। मेरी और क्रिस (मॉरिस) की साझेदारी अच्छी रही लेकिन बैटिंग यूनिट के तौर पर हम फेल हुए। अगर इस मैदान पर आप 5 के रनरेट से चेज करने उतरोगे तो ये बहुत आसान होगा। विराट और रहाणे को आउट करने के लिए हमने तमाम रणनीति अपनाई लेकिन दोनों बहुत अच्छा खेले।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *