पार्षद बना तो निशातगंज को मिलेगा सरकारी स्कूल और अस्पताल-शब्बीर

लखनऊ,03 मई। जय क़लम, चुनाव प्रचार बंद होने के बाद काॅल्विन काॅलेज निशातगंज वार्ड में देर तक जनसम्पर्क करके अपने आवास स्थित चुनाव कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी से पार्षद प्रत्याशी शब्बीर अहमद ने पत्रकारों से कहा कि राजधानी के इतने लम्बे-चौड़े वार्ड में न एक भी सरकारी अस्पताल है और न छोटे बच्चों के लिए सरकारी प्राथमिक विद्यालय क्षेत्र में काम कर रहा है।

निशातगंज की चौथी गली में जो बरसों पुरानी सरकारी बेसिक पाठशाला कभी हुआ करती थी उस पर विद्यालय के ही कर्मचारियों और अगल-बगल के दबंगों ने कब्जा कर रखा है।

क्षेत्र में देर रात अगर किसी वृद्ध महिला या छोटे बच्चे के साथ कोई आकस्मिक दुर्घटना हो जाए तो दो किलो मीटर दूर हजरतगंज की सिविल इमरजेंसी या चार किलो मीटर दूर मेडिकल काॅलेज भागने के अलावा दूसरा कोई रास्ता निशातगंज की जनता को नजर नहीं आता। बाकी हर गली का सीवर चोक होने से लेकर गर्मी शुरू होते ही पीने के पानी की किल्लत तो लखनऊ के हर वार्ड में मौजूद है, लेकिन निशातगंज इस मामले में ज्यादा बदकिस्मत वार्ड इसलिए है, क्योंकि गोमती नदी के तट पर मौजूद होने के बावजूद यहां सालभर पेयजल की समस्या बनी रहती है।

शब्बीर ने कहा कि अगर कल होने वाले मतदान में निशातगंज क्षेत्र की जनता ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया तो चुनाव जीतते ही छोटे बच्चों के लिए सरकारी स्कूल और जनता के लिए एक आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था वाले सरकारी अस्पताल की व्यवस्था में जुट जाऊंगा। निशातगंज क्षेत्र की गलियों और काॅलोनियों के अलावा तमाम नये बने बहुमंजिला भवनों में जनसम्पर्क करके लौटे शब्बीर कांग्रेस को मिल रहे जनसमर्थन से बहुत उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कि भाजपा तो कही लड़ाई में नहीं है टक्कर तो कांग्रेस और सपा के बीच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *