निस्वार्थ भाव से समाज की सेवा कर रहे हैं वफ़ा अब्बास

चश्मा वितरण कार्यक्रम के माध्यम से आम जनता जुड़ रही है सरकार की योजनाओं से- वफ़ा अब्बास

लखनऊ । जय क़लम, के सहादत गंज क्षेत्र के सुल्तानपुर दालमंडी अखाड़ा में निशुल्क नेत्र शिविर जांच के बाद अंबर फाउंडेशन के संस्थापक वफ़ा अब्बास अपनी टीम के साथ ज़रूरतमंद लोगों को उनके चश्मे अमानत के तौर पर उन तक पहुंचाने के लिए पहुंचे ।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी एवं सदस्य विधान परिषद डॉ धर्मेंद्र सिंह, के साथ अति विशिष्ट अतिथि अली जै़दी, चेयरमैन यूपी शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक़्फ़ साथ-साथ रागिनी श्रीवास्तव समाज सेविका, अब्दुल वहीद टीम लखनऊ के वरिष्ठ समाजसेवी, के कर कमलों द्वारा वफ़ा अब्बास ने जरूरतमंद शाहरियों में चश्मे वितरित किए, वफ़ा अब्बास ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान अंग वस्त्र पुष्पगुच्छ और मदन दे कर किया, वफ़ा अब्बास ने अतिथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि 1857 के गदर के समय अंग्रेजों ने कसम खाई थी कि दोबारा 1857 नहीं होने देंगे और हिंदुस्तानियों को आपस में लड़ा कर इनमें दूरियां और आपस में नफरत पैदा करेंगे जिससे इनकी एकता टूटेगी और यह कमज़ोर होंगे और हम भारत देश पर 1000 साल तक हुकूमत करेंगे मगर भारतीयों की एकता अखंडता और गंगा जमुनी तहज़ीब के आगे अंग्रेजों के डिवाइड एंड रूल ने दम तोड़ दिया और 1947 को यह देश आज़ाद हो गया ।

आज भी बहुत से लोग बहुत सी पार्टियां हमें अलग करने पर लगी है अपनी राजनीत चमकाने के लिए, हमें एक बार फिर धर्म मज़हब भाषा जातिवाद से ऊपर उठकर एक होकर भारतीय होकर मिलजुल कर सामने आना होगा ताकि डिवाइड एंड रूल पर चलने वाले फिर से एक बार अपना दम तोड़ दे।

मुख्य अतिथि डॉ धर्मेंद्र सिंह ने सभी को संबोधित करते हुए कहा पिछले 3 महीनों से लगातार ज़रूरतमंद लोगों की निशुल्क आंखों की जांच कराने के बाद उनके चश्मे बन जाने के बाद उनके क्षेत्र में आकर अमानत के तौर पर उनका चश्मा उन तक पहुंचाने आते हैं सेवा का यही भाव वफ़ा अब्बास को दूसरों से अलग बनाता है।

रागिनी श्रीवास्तव ने अम्बर फाउंडेशन के संस्थापक वफा अब्बास की इस सोच और इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि हमारे शरीर का सबसे जरुरी अंग आंख है। जिस के माध्यम से हम प्रकृति की किसी भी चीज़ को देखकर मन की बात व्यक्त कर सकते हैं। वहीं अब्दुल वहीद ने कहा की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है हर धर्म हमें मानवता के साथ मानव की सेवा करना सिखाता है।

अंजनी श्रीवास्तव ने अपने विचार रखते हुए कहा की भगत सिंह जी की प्रेरणा से मैं भी पश्चिम क्षेत्र में विकास का कार्य कर रहा हूं उनके दिशा निर्देश एवं निधि से, चश्मे प्राप्त करने के बाद हर जरूरतमंद आंख और चेहरा खुशी से खिल भी उठा और चमक भी उठा सभी ने रमज़ान के इस मौके पर वफ़ा अब्बास और अम्बर फाउंडेशन के लिए ढेर सारी दुआएं की।

अभी दो कार्यक्रम के माध्यम से 5000 चश्मा वितरण कार्यक्रम संपन्न होगा और उसके बाद भी निशुल्क नेत्र जांच शिविर जारी रहेंगे और लोगों के इस बार 5000 नहीं 10000 चश्मे बनाएं जाएंगे। इस मौके पर सीमा श्रीवास्तव, वैशाली सक्सेना, समाजसेवी राजेश लोधी, उपस्थित रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *