सआदतगंज में 48 घण्टो दौरान चोरी की दूसरी बड़ी घटना से मचा हड़कंप

ज्वेलरी शाप में घुस कर ज्वेलरी भरा डब्बा लेकर भाग गया चोर

घनी बस्ती में शाम के समय हुई घटना बुजुर्ग ने चोर का किया पीछा नही लगे है सीसीटीवी कैमरे

लखनऊ । जय क़लम ,पुराने लखनऊ के सहादत गंज थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात जनसेवा केंद्र संचालक के घर हुई चोरी की बड़ी घटना के 48 घंटे भी नही बीते थे कि पुलिस से बेखौफ अपराधी ने सहादत गंज क्षेत्र में ही बुधवार की शाम वजीरबाग जैसी घनी बस्ती में स्थित ज्वैलरी शॉप में घुसकर जेवरात से भरा डिब्बा उठाया और भाग गया । घनी बस्ती में दिनदहाड़े हुई चोरी की घटना के बाद हड़कम्प मच गया । सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है । इंस्पेक्टर का कहना है कि टप्पेबाजी की घटना घटित हुई है मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जाएगी।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से जिला बाराबंकी के रहने वाले मो0 सलीम अपने परिवार के साथ सहादत गंज थाना क्षेत्र के वज़ीरबाग में किराए के मकान में रहते हैं सलीम ने 3 माह पूर्व वजीरबाग में किराए की दुकान लेकर अक्सा ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलरी शॉप खोली थी । बुधवार की शाम सलीम अपनी दुकान के पास सब्जी बेचने वाले बुजुर्ग साजिद उर्फ चांद को अपनी दुकान दिखा कर पानी लेने गए थे तभी दुकान में एक युवक दाखिल हुआ तो साजिद ने युवक से पूछताछ की । दुकान में दाखिल हुए युवक ने काउंटर के नीचे रेजगारी गिराई और रेज़गारी उठाने के बहाने उसने काउंटर में रखा ज्वेलरी से भरा डिब्बा उठाया और लेकर भागा। बुजुर्ग साजिद उर्फ चांद ने युवक का पीछा किया लेकिन वो उसे पकड़ नही पाए। शाम के समय घनी बस्ती में ज्वेलरी शॉप ज्वेलरी का डिब्बा चोरी होने की घटना के बाद इलाके में हड़कम्प मच गया । अक्सा ज्वेलर्स के मालिक सलीम ने बताया कि काउंटर की दराज में रखें डब्बे में करीब 8 लाख के जेवर थे जो अज्ञात युवक उठाकर भाग गया उन्होंने बताया कि 3 माह पूर्व उन्होंने दुकान खुली थी और आज दुकान के पास ठेला लगाने वाले साजिद को दुकान दिखा दिखा कर वो पानी लेने के लिए गए थे तभी यह घटना घटित हो गई । इंस्पेक्टर सहादतगंज सिद्धार्थ मिश्रा का कहना है कि सलीम की दुकान में अधिकतर आर्टिफिशियल ज्वेलरी बिकती है लेकिन दुकान के मालिक सलीम करीब 8 लाख के जेवर चोरी होने की बात कह रहे हैं । इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने दुकानदार से चोरी गए जेवरात के संबंध में कागजात लेकर आने के लिए कहा है । खास बात यह है कि सलीम की दुकान में न कीमती ज़ेवर रखने के लिए कोई लोहे की अलमारी थी और न ही दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे । यहां इस घटना में भले ही लाखों के जेवरात चोरी हुए हो लेकिन सवाल ये उठता है कि लाखों रुपए के जेवर दुकान में असुरक्षित रख कर दुकानदार क्यों लापरवाही बरतते हुए पानी लेने चले गए। घटना भले ही घटित हुई है लेकिन घटना के बाद दुकानदार की लापरवाही पर भी सवाल उठना वाजिब हैं।

बाजार खाला में कपड़ा व्यापारी ने चलाई गोली कोई हताहत नहीं

छेड़छाड़ का विवाद आया सामने दो हिरासत में पिस्टल बरामद

लखनऊ । जय क़लम , बाजार खाला थाना क्षेत्र के पुराना हैदरगंज के पास बुधवार की दोपहर उस समय हड़कंप बज गया जब कपड़े का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली चला दी। गोली चलने के बाद वहां हड़कंप मच गया सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और पिस्टल से फायर करने वाले कपड़ा व्यापारी और एक अन्य नाबालिग युवक को हिरासत में लेकर लाइसेंसी पिस्टल को अपने कब्जे में ले लिया । लखनऊ कमिश्नरेट के मीडिया सेल के प्रवक्ता ने बताया कि बाजार खाला थाना क्षेत्र अंतर्गत पकरिया के पास रहने वाले कमर अली के द्वारा आज दोपहर मोहल्ले के ही कुछ लड़कों से विवाद के बाद हवा में गोली चलाई गई थी जिसके बाद पुलिस पहुंची और लाइसेंसी पिस्टल से गोली चलाने वाले कमर अली को हिरासत में लेकर लाइसेंसी पिस्टल को जप्त कर लिया गया है । पुलिस प्रवक्ता के अनुसार एक नाबालिग युवक को भी हिरासत में लिया गया है । बीट इंचार्ज उपनिरीक्षक नीरज यादव ने बताया कि कपड़े का कारोबार करने वाले कमर अली का स्थानीय युवकों के साथ विवाद हुआ था जिसके बाद कमर अली ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली चलाई थी उनका कहना है कि मामला कुछ छेड़छाड़ का प्रकाश में आया है जिसकी जांच की जा रही है । उन्होंने बताया कि कमर अली और नाबालिग युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । बताया जा रहा है कि पुराना हैदरगंज के पास रहने वाले कमर अली का स्थानीय युवकों के साथ छेड़छाड़ को लेकर कुछ विवाद हुआ था कमर अली की अकबरी गेट के पास कपड़े की दुकान है। उप निरीक्षक नीरज यादव का कहना है कि तहरीर का इंतजार किया जा रहा है तहरीर आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *