मोहनलालगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता 11 साइलेंसर चोर गिरफ्तार

कार के साइलेंसर से निकाली गई धातु मिश्रित मिट्टी निकाल कर मंहगे दामो में बेचते थे

लखनऊ । जय क़लम ,, लखनऊ कमिश्नरेट के दक्षिणी जोन की मोहनलालगंज पुलिस ने 11 ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है जो सुनसान जगहों पर खड़ी कार तो नहीं चुराते थे बल्कि कार में लगे साइलेंसर चुरा कर साइलेंसर के अंदर धातु मिश्रित मिट्टी को निकालकर महंगे दामों में बेचने का काम करते थे । मोहनलालगंज पुलिस के द्वारा टिकरा सानी मोहनलालगंज के रहने वाले राहुल , ग्राम मऊ मोहनलालगंज के रहने वाले सूरज सिंह , उत्तर गांव मोहनलालगंज के रहने वाले भगवती प्रसाद, रिक्शा कॉलोनी आशियाना के रहने वाले संजू दीक्षित, रिक्शा कॉलोनी आशियाना के रहने वाले शिवा सिंह, दरोगा खेड़ा सरोजनी नगर के रहने वाले फहीम खान , रिक्शा कॉलोनी आशियाना के रहने वाले श्याम उर्फ गोलू , उत्तर गांव मोहनलालगंज के रहने वाले आशीष कुमार, फत्ते खेड़ा मोहनलालगंज के रहने वाले सैफ हरिकांश गढ़ मोहनलालगंज के रहने वाले अज़ाउद्दीन और रुचि खंड शारदा नगर के रहने वाले सुमित चौधरी को गिरफ्तार कर चोरी की 8 वारदातों का खुलासा किया है । मोहनलालगंज पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए साइलेंसर चोरों के पास से चार साइलेंसर 7 कटे हुए साइलेंसर 20 किलोग्राम धातु मिश्रित मिट्टी जिसकी अनुमानित कीमत करीब चार लाख बताई जा रही है एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू एक वैगनआर कार और 15000 की नदी बरामद हुई है । पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोरों का ये गिरोह सुनसान स्थानों पर खड़ी कारों विशेषकर मारुति इको कार के साइलेंसर चोरी करते थे और साइलेंसर को ठोक कर या काटकर उनके अंदर मौजूद धातु मिश्रित मिट्टी को निकालकर साइलेंसरो को कबाड़ के भाव बेच दिया करते थे । पुलिस के अनुसार चोरों के द्वारा साइलेंसर काटकर निकाली जाने वाली धातु मिश्रित मिट्टी को गला कर इसमें मौजूद सफेद रंग का प्लाटेनियम धातु निकाला जाता था जिसकी कीमत काफी ज्यादा हुआ करती थी। मोहनलाल में पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए राहुल के खिलाफ 6 सूरत सिंह के खिलाफ 6 भगवती प्रसाद के खिलाफ 6 संजू दीक्षित के खिलाफ 6 शिवा सिंह के खिलाफ 6 फहीम खान के खिलाफ 5 श्याम उर्फ गोलू के खिलाफ 4 आशीष कुमार के खिलाफ 4 सैफ के खिलाफ 4 अजारुद्दीन के खिलाफ एक और सुमित के खिलाफ एक मुकदमा पहले से दर्ज है। पुलिस अब ये पता लगाने का प्रयास कर रही है कि साइलेंसर चोर गिरोह ने चोरी की कुल कितनी वारदातों को अंजाम दिया है और इनके ग्रुप में और कौन-कौन लोग शामिल हैं।

10 साल से फरार एक लाख का इनामी चिनहट में गिरफ्तार

लखनऊ । जय क़लम , साल 2012 में जिला अदालत में पेशी से वापस जाने के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हुए एक लाख रुपए के इनामी बरगज देवरिया के रहने वाले दिनेश तिवारी को आज चिनहट पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर दोबारा सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। चिनहट पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा गिरफ्तार किए गए एक लाख के इनामी दिनेश तिवारी के खिलाफ नाका थाने में साल 2009 में अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था इस मुकदमे में गिरफ्तार कर वो नाका पुलिस के द्वारा जेल भेजा गया था । 6 अक्टूबर 2012 को जिला जेल में बंद दिनेश तिवारी को जिला न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था पेशी के बाद शातिर अपराधी दिनेश तिवारी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया था । करीब 10 साल से फरार चल रहे हत्या और अपहरण के मुकदमे के आरोपी दिनेश तिवारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कमिश्नर के द्वारा एक लाख के इनाम की घोषणा की गई थी । 10 साल से फरार चल रहे एक लाख के इनामी दिनेश तिवारी को आज इंस्पेक्टर चिनहट तेज बहादुर सिंह और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर दोबारा सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

दुबग्गा पुलिस ने पकड़े दो शातिर चोर

लखनऊ । जय क़लम , लखनऊ कमिश्नरेट की दुबग्गा पुलिस ने बीती रात जॉगर्स पार्क के पास से दो शातिर चोरों हापुड़ के रहने वाले आरिफ उर्फ कल्लू व उसके साथी लोनी गाजियाबाद के रहने वाले राशिफ को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरिफ के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज होने की बात सामने आई है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरिफ और राशिद ने ही दुबग्गा थाना क्षेत्र में बीते 8 तारीख को ग्रीन अपार्टमेंट में रहने वाले अधिवक्ता के घर में बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था । इंस्पेक्टर दोबग्गा सुखबीर सिंह भदोरिया की टीम के द्वारा जॉगर्स पार्क के पास से हांडा अमेज कार के साथ गिरफ्तार किए गए आरिफ और राशिद के गिरोह में और लोग भी शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए चोरों ने पुलिस को बताया कि 8 तारीख को अधिवक्ता के घर से चुराए गए जेवरात को 18 लाख रुपए में इन लोगों ने बेचा था जिसमें से सभी के हिस्से में साढ़े तीन तीन लाख रुपए आए थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोर ऐसे अपार्टमेंट में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे जहां सिक्योरिटी गार्ड नहीं होते थे। दुबग्गा पुलिस के अनुसार जॉगर्स पार्क के पास से गिरफ्तार किए गए चोर कल भी किसी चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। बताया जा रहा है कि चोरों ने इस बार आम्रपाली योजना में एक अपार्टमेंट को निशाना बनाने की योजना बनाई थी लेकिन पुलिस की मुस्तैदी काम आई और चोरी की एक और वारदात घटित होने से पहले शातिर चोर गिरफ्तार कर लिए गए। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए चोरों के कुछ साथी जेल में भी बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *