बंथरा में बैंक से पैसा निकालने गए व्यक्ति से 1 लाख की टप्पेबाजी

टप्पेबाज़ों ने बातों में लगा कर काटी जेब बैंक के बाहर हुई घटना CCTV कैमरे में कैद हुए 2 चेहरे

लखनऊ। जय क़लम  ,बंथरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में एक लाख रुपए निकाल कर वापस आ रहे एक व्यक्ति से बैंक में मिले दो अज्ञात टप्पेबाजो ने बातों में लगा कर उनकी जेब से एक लाख रुपए की नकदी पार कर दी। जालसाजो के द्वारा बैंक के अंदर बैंक में पैसा जमा करने की विधि जानने के बहाने पीड़ित से बातचीत का बहाना बनाया और बैंक से बाहर निकलने के बाद पीड़ित की जेब काट ली गई । पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में दो लोगों की तस्वीरें कैद हुई है जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पेशे से चालक ग्राम चौरा बंथरा के रहने वाले अजय कुमार साहू शुक्रवार को बंथरा बाजार में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में एक लाख रुपए निकालने के लिए गए थे अजय ने एक लाख रुपए निकालें और गिरने के बाद उसे जेब में रख लिया तभी बैंक के अंदर उन्हें दो व्यक्ति मिले जिन्होंने अजय से बैंक में पैसे जमा करने के तरीके पूछे । कुछ देर तक अजय के द्वारा उन दोनों को बैंक में ठहर कर पैसे जमा करने का तरीका बताया गया उसके बाद अजय कुमार बाहर निकले तो दोनो व्यक्ति भी साथ में निकले कुछ दूर जाकर अजय कुमार ने एक दुकान पर पानी पिया और अपनी जेब चेक की तो उनके होश उड़ गए उनकी जेब कटी हुई थी और जेब में रखे एक लाख रुपए गायब थे । अजय कुमार साहू ने बंथरा थाने पर सूचना दी तो पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है । इंस्पेक्टर बंथरा आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि अजय कुमार साहू के साथ हुई घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दो व्यक्ति नजर आए हैं जिनकी तलाश की जा रही है उन्होंने कहा कि उम्मीद जताई जा रही है कि अजय कुमार साहू की जेब से एक लाख रुपए चोरी करने वाले जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

लोगों के एटीएम बदलकर पैसे निकालने वाले दो चौक में गिरफ्तार

लखनऊ। जय क़लम , लखनऊ कमिश्नरेट के पश्चिम जोन की चौक पुलिस ने दो ऐसे शातिर लोगों को गिरफ्तार किया है जो एटीएम मशीन पर आने वाले लोगों के एटीएम बदलकर उनके अकाउंट से हजारों रुपए की नकदी पार कर दिया करते थे। चौक थाने की चौक चौकी के इंचार्ज राजेश कुमार यादव ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड कृष्णा नगर के रहने वाले गगनदीप सिंह उर्फ सोहेल व मशकगंज वजीरगंज के रहने वाले रोहित शुक्ला को गिरफ्तार कर उनके पास से दो मोबाइल फोन, 8 एटीएम कार्ड, एक स्कूटी और करीब 18 सौ रुपए की नकदी बरामद की है । उप निरीक्षक राजेश कुमार यादव ने बताया कि 30 सितंबर को हुसैनाबाद की रहने वाली समन हुसैन खान के साथ घटना हुई थी वो एटीएम पर पैसा जमा करने गई थी जहां कम जानकारी होने की वजह से वो पैसा नहीं जमा कर पा रही थी जहां इन्हीं लोगों के द्वारा उनकी मदद करने के बहाने बहाने उनके 15 हज़ार रुपए हड़प लिए थे उन्होंने बताया कि दूसरी घटना मड़ियांव के रहने वाले प्रमोद कुमार मिश्रा के साथ हुई थी प्रमोद कुमार मिश्रा का एटीएम कार्ड बदल कर उनके अकाउंट से करीब 30 हज़ार की नकदी निकालनी थी उन्होंने बताया कि ये दो घटनाएं तो प्रकाश में आई हैं बाकी जांच की जा रही है उनका कहना है कि गिरफ्तार किए गए गगनदीप और रोहित शुक्ला के द्वारा इस तरह की और कई घटनाएं भी की गई है जिन का पता लगाया जा रहा है उनका कहना है कि ये लोग एटीएम की लाइनों में लगकर कम जानकारी रखने वाले लोगों की मदद करने के बहाने उनका पिन नंबर जान लिया करते थे और एटीएम कार्ड बदलकर उनके एटीएम से पैसा निकाल लिया करते थे।

जानकीपुरम पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर

लखनऊ। जय क़लम, अपराधियों की गिरफ्तारी की मुहिम में जानकीपुरम पुलिस को सफलता मिली है। जानकीपुरम पुलिस के द्वारा जानकीपुरम विस्तार जानकीपुरम के रहने वाले सौरभ चौधरी को गिरफ्तार कर चोरी की एक मोटर साइकिल बरामद की गई है। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए चोर के पास से बरामद मोटर साइकिल आईआईएम रोड मड़ियाव के रहने वाले जहीद अहमद की बताई जा रही है पुलिस के अनुसार जहीद अहमद के द्वारा चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया था जिस के संबंध में जांच की गई और सौरभ चौधरी की गिरफ्तारी कर चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है।

अपराधिक प्रवृत्ति के दो किए गए 3 माह के लिए जिला बदर

लखनऊ । जय क़लम , अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर शिकंजा कसने के लिए लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस के द्वारा न्यायालय के आदेश पर जिला बदर की कार्यवाही जारी है । उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण अधिनियम 1970 के तहत न्यायालय के आदेश पर विकास नगर पुलिस ने सेक्टर 8 विकास नगर के रहने वाले विक्रम मिश्रा को 3 महीनों के लिए जिला बदर किया है । जिला बदर किए गए विक्रम मिश्रा के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज हैं । जिला बदर की कार्यवाही के क्रम में मड़ियाव पुलिस के द्वारा गौर भीठ मड़ियांव के रहने वाले अंकित राजपूत के खिलाफ जिला बदर की कार्यवाही करते हुए उसे 3 महीनों के लिए जिला बदर किया गया है । मड़ियाव पुलिस के द्वारा न्यायालय के आदेश पर 3 महीने के लिए जिला बदर किए गए अंकित राजपूत के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *