कृष्णा नगर में आधी रात के बाद घर मे घुसे बदमाशो ने की बुजुर्ग महिला की हत्या

घर के अन्य लोगो ने अपने आपको कमरे में बन्द कर बचाई जान

जेल में बन्द हिस्ट्री शीटर पर लगा हत्या कराने का आरोप मुकदमा दर्ज

लखनऊ । जय क़लम , कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के भोला खेड़ा में एक घर में आधी रात के बाद घुसे अज्ञात बदमाशों ने सनसनीखेज घटना को अंजाम देते हुए 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की लोहे की रॉड से पीट कर हत्या कर दी और फरार हो गए । घर में दाखिल हुए बदमाशों ने घर के अन्य लोगों पर भी हमला करने का प्रयास किया लेकिन किसी तरह से घर वालों ने अपने आप को कमरे के अंदर बंद कर कर सुरक्षित कर लिया । चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग आए तो बदमाश दीवार फांद कर फरार हो गए । सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर मिले सबूतों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया । डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक और संयुक्त पुलिस आयुक्त नीलाब्जा चौधरी भी घटनास्थल पहुंचे उन्होंने उम्मीद जताई है कि अपराधी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार कृष्णा नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत तलरेजा सोसाइटी भोला खेड़ा में रहने वाले सौजन्य सरन के घर में सोमवार को आधी रात के बाद दीवार फांद कर तीन अज्ञात बदमाश दाखिल हुए और उनकी बुआ 72 वर्षीय मधुबाला सक्सेना पर लोहे की रॉड से हमला कर उनकी हत्या कर दी । बुआ की चीख सुनकर सौजन्य सरन और उनकी पत्नी मुस्कान कमरे से बाहर निकली तो बदमाशों ने उन पर भी हमला करने का प्रयास किया लेकिन सौजन्य सरन ने अपनी पत्नी के साथ अपने आपको घर के एक कमरे के अंदर बंद कर लिया और खिड़की से शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया तो बदमाश घर की दीवार फांद कर भाग गए। सौजन्य सरन ने जेल में बंद अमीनाबाद थाने के हिस्ट्रीशीटर ललित सोनकर व तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है । सौजन्य सरन के अनुसार 17 मई 2022 को उन पर ललित सुनकर ने गोली चलाई थी इस गोली कांड में उनकी जान बच गई थी उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया था जिसके बाद उन पर हमला करने के आरोपी ललित सोनकर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। सौजन्य सरन का आरोप है कि उन्हें मुकदमे की पैरवी करने की वजह से ललित सोनकर ने उन्हें रास्ते से हटाने के लिए ये हमला करवाया है । सौजन्य सरन की पत्नी मुस्कान का कहना है कि बदमाशों ने उनकी बुआ की हत्या करने के बाद उनके पति और उनको भी मारने का प्रयास किया लेकिन अगर हम लोगों ने अपने आप को कमरे में बंद न किया होता तो शायद बदमाश हम लोगों की भी हत्या कर देते । मुस्कान का कहना है कि बदमाशों ने जाते-जाते धमकी दी है कि वो उनके पूरे परिवार की हत्या कर देंगे । कृष्ण नगर क्षेत्र में देर रात हुई घटना के बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध जिलाध्यक्ष चौधरी मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपने मातहत अधिकारियों को घटना के खुलासे के लिए दिशा निर्देश दिए । संयुक्त पुलिस आयुक्त का कहना है कि सौजन्य ने शक के आधार पर ललित सोनकर को नामजद कराते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है उन्होंने कहा कि सौजन्य के द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है उनका कहना है कि वारदात का जल्द खुलासा किया जाएगा।

कृष्णा नगर की घटना ने ताजा कर दी श्रवण साहू हत्याकांड की याद

1 फरवरी 2017 को सहादतगंज इलाके में तेल कारोबारी श्रवण साहू की गोली मारकर इस लिए हत्या की गई थी क्योंकि श्रवण साहू 2013 में गोली मारकर कत्ल किए गए अपने पुत्र आयुष साहू की हत्या के मुकदमे में आरोपी बनाए गए लोगों को सज़ा दिलाए जाने के लिए मुकदमे की पैरवी कर रहे थे । श्रवण साहू कि हत्या से पहले उन्होंने निवर्तमान महिला एसएसपी मंजिल सैनी से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी लेकिन श्रवण साहू को सुरक्षा नहीं दी गई थी जिसकी वजह से उनकी जान की दुश्मन बने लोगों को मौका मिला और 1 फरवरी 2017 की शाम अपनी दुकान पर बैठे श्रवण साहू की शूटर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । यही नहीं अपने पुत्र आयुष साहू की हत्या के मुकदमे की पैरवी कर रहे श्रवण साहू की हिम्मत को तोड़ने के लिए हत्या अभियुक्तों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी श्रवण साहू को झूठे मुकदमे में फसाया भी गया था। श्रवण साहू हत्याकांड के बाद इस बड़े हत्याकांड की जांच सीबीआई को दी गई थी सीबीआई की जांच की आंच निवर्तमान महिला एसएसपी मंजिल सैनी तक पहुंची थी निवर्तमान एसएसपी मंजिल सैनी का तर्क था कि उन्होंने श्रवण साहू की सुरक्षा के लिए आर आई को मौखिक आदेश दिया था लेकिन उनके मौखिक आदेश का पालन नहीं हुआ। श्रवण साहू और उनके पुत्र की हत्या का आरोपी अकील मौजूदा समय मे हरदोई जेल में बन्द है और जेल में रहने के बावजूद इस दुर्दांत अपराधी के गुर्गों के द्वारा इसके नाम का इस्तेमाल कर कई लोगो को धमकाने जाने के कई मामले सामने आ चुके है यही नही हरदोई जेल से लखनऊ पेशी पर आए अकील ने सिपाही के मोबाइल से बालागंज के कारोबारी शरजील रहमान को भी धमकी दी थी जिसका मुकदमा दर्ज हुआ था और अपराधी को अपना मोबाइल देने वाले सिपाही पर एसपी हरदोई ने कार्यवाही भी की थी। कृष्णा नगर में सोमवार की रात हुए मधुबाला हत्याकांड के बाद श्रवण साहू हत्याकांड की याद इसलिए ताजा हो गई क्योंकि श्रवण साहू की हत्या कराने वाला भी जेल में था और सौजन्य सरन की बुआ की हत्या के बाद नामजद कराया गया ललित सोनकर भी मौजूदा समय में जेल में है । श्रवण साहू ने भी सुरक्षा की मांग की थी और सौजन्य सरन का परिवार भी अपने आप को असुरक्षित बता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *